Connect
To Top

लक्ष्मी की होगी बरसात

laxmimaa

इस दीपावली आपके घर में लक्ष्मी की होगी वर्षा। लेकिन ये वर्षा कौन लाएगा आपके घर में। भई एक बात तो तय है कि यहां पर होता दुख और दरिद्रता वहां तो लक्ष्मी भटक भी नही सकती और उस घर से कोसों रहती है दूर। तो कैसे होगी दुख दरिद्रता दूर और कैसे आप पर होगी नोटों की बरसात तो आईए मैं विनय बजरंगी आपको बताता हूं कि कुछ उपाय जिसे करें और फर्क आपको अपने आप नज़र आ जाएगा। इसके लिए सबसे पहले तो इंसान की सेहत का ठीक होना बेहद जरूरी है। अगर सेहत ठीक है तो हर काम को करने को दिल करता है। अगर सेहत ही नासाज है तो फिर आप कैसे कोई काम कर सकोगे।

कुबेर देवता को धन का स्वामी माना जाता है। अगर कोई व्यक्ति अपने घर में दीवाली वाली रात को कुबेर यंत्र की स्थापना करता है तो वो बेहद भाग्यशाली माना जाता है। कुबेर देवता का यंत्र उनकी प्रतिमा के सामान उतना ही प्रभावशाली माना जाता है। अगर किसी के घर में कुबेर यंत्र है तो उस घर में धन की कोई कमी नहीं रहती। अगर कोई व्यक्ति हर रोज धन कुबेर के सामने ‘’ ओम ह्रीं धनं-धान्य समृद्धि देहि-देहि कुबेराय नम:’’ का जप करे तो उसे असीमित धन की प्राप्ति होती है। दीवाली की रात को तो धन की प्राप्ति के लिए बेहद लाभकारी माना जाता है। इस रात का इतना महत्व है कि सब तरह की सिद्धियां हासिल की जा सकती हैं।

अगर श्रीयंत्र को दीवाली वाली रात को पूजा वाले स्थान में रखकर पूजा की जाए और लाल कपड़े में बांधकर रखने से निरंतर व्यक्ति निरंतर प्रगति के मार्ग की ओर प्रश्स्त होता है।

अगर दीपावली वाली रात को 108 दीपक जलाकर श्रीयंत्र के आगे रखें जाएं तो इससे आर्थिक उन्नति होती है।

पैसा तभी आएगा अगर व्यापार अच्छा चलेगा और व्यापार में बढ़ौतरी होगी। व्यापार में बढ़ौतरी के लिए श्री कुबेर यंत्र को नीले वस्त्र में स्थापित करके घी के ग्यारह और 10 तेल के दीपक जलाने चाहिए।

अगर दीवाली वाली रात को श्री कुबेर यंत्र में फूल चढ़ाएं गए है तो उसे दीपावली के दूसरे दिन लक्ष्मी या हनुमान जी के चरणों में अर्पित करना चाहिए।

लक्ष्मी मां की पूजा करते वक्त हमेशा कमलगट्टे की माला अर्पित करनी चाहिए।

आर्थिक उन्नति और संपन्नता के लिए श्री महालक्ष्मी यंत्र की स्थापना करनी चाहिए। दीवाली वाली रात को गुलाब के फूल लेकर उसे महालक्ष्मी यंत्र पर रखें। ओम श्रीं श्रियै नम:  मंत्र का इक्कीस बार जप करना चाहिए।

दीवाली की रात को कुबेर यंत्र और लक्ष्मी यंत्र को अपने घर में स्थापित करने से आप हमेशा दुख दरिद्रता से दूर रहेंगे। इस दीपावली इन यंत्रों को आप स्थापित करके तो देखिए फर्क आपको अपने आप नज़र आएगा। लेकिन इस बात का खास ध्यान रखें कि इनको स्थापित करते हुए आप इन पूरी आस्था और श्रद्धा रखें। देखिए फिर आपकी श्रद्धा को कैसे फल लगता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *