Connect
To Top

बजरंगबलि करेंगे बेड़ा पार…

bajrangbali

करत-करत अभ्यास के जड़मित होत सुजान। किसी कवि का ये पंक्ति हमें लगातार प्रयत्न की ओर प्रेरित करती है। लेकिन अगर बार-बार प्रयत्न और मेहनत करने के बावजूद भी सफलता हाथ न मिले तो मनुष्य हताश होकर बैठ जाता है। आईए मैं विनय बजरंगी आपको बताता हूं आप ऐसा कौन सा उपाय करें कि जिससे आपके रूके हुए कार्य जल्दी हो जाएं।

अगर आपका कोई काम बेहद कोशिशों के बावजूद भी नहीं बन रहा तो इसके लिए आप हनुमान मंदिर में जाकर हाथ में सिंदूर लाकर उसे माथे, बाहों और छाती पर लगाकर इस मंत्र का जाप करें।

ओम श्री हनुमते नम:

ओम नमो हरि संकट मर्कटाय स्वाहा

ओम नमो श्री श्री पवन्नदाय स्वाहा

ओम नमो भगवते आंजनेमाय स्वाहा महाबलाय स्वाहा। इस उपाय को मंगलवार वाले दिन को करें।

अगर आपका किसी ने धोखे से पैसा रख लिया और वापिस नहीं कर रहा। वो कहते हैं न कि हाथी के दांत खाने के और दिखाने के और। भई जब किसी ने पैसे लेने हो तो वो पैसे लेने के लिए कई पापड़ बेलता है लेकिन जब पैसे देने की बारी आती है तो उल्टा जिसने पैसे दिए होते हैं वो लेने वाले को खरी-खरी सुनाने लगता है। इसको तो कहते हैं हाथी के दांत खाने को और दिखाने के और। डूबे हुए पैसे को पाने के लिए ये उपाय करें। एक चितकबरी कौड़ी लाकर उसे शनिवार वाले दिन उस व्यक्ति के दरवाजे पर रखें लेकिन ध्यान रखें कि इसे मंत्र पढ़ कर ही रखें। इसके लिए गयारह बार हनुमान चालीसा का चालीस दिन पाठ करें। अगर हर रोज हनुमान जी से निवेदन करते हैं तो हनुमान जी आपकी पुकार अवश्य सुनेंगे और आपका खोया धन आपको वापिस मिल जाएगा।

अगर आप पूरी आस्था और श्रद्धा के साथ ये उपाय करते हैं तो बजरंगी आपको कभी भी हताश नहीं करते कोई उन्हें सच्चे मन से याद करें तो सही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *