ये चेहरा कितना सुंदर है…

beauty

किसी भी खूबसूरत चेहरे को देखकर हर किसी का दिल उस पर आ जाता है। खिलखिलाता चेहरा सबको अपनी ओर आकर्षित करता है। आप सोच रहें होंगे कि मैं यहां आपको व्यक्ति की सुंदरता के बारे में बताने लगा हूं। तो जनाब आपने सही अंदाजा लगाया मैं यहां पर बात करने लगा हूं। आकर्षित चेहरे और लाजवाब व्यक्तित्व की। किसी का खूबसूरत चेहरा और व्यक्तित्व अपने आप ही हमारी आंखों में बस जाता है। आईए मैं विनय बजरंगी आपको बताता हूं कि वार कैसे व्यक्ति के व्यक्तित्व को दर्शाते हैं। रविवार को सूरज यानि कि सूर्य का वार माना जाता है। रविवार को जन्म लेने व्यक्ति का शरीर गोल, नाटे और मोटे होते हैं।

सोमवार को चंद्रमा का वार माना जाता है। जिनका जन्म सोमवार को होता है वो चंद्रमा के सामान सुंदर होते हैं। साथ ही ऐसे व्यक्ति बड़े ही ज्ञानी और बुद्धिमान होते हैं।

मंगलवार का दिन बजरंगी यानि का हनुमान जी का दिन होता है। इस वार को जन्म लेने वाले व्यक्ति रंग के सांवले, साहस से परिपूर्ण यानि कि निडर होते हैं। ऐसे व्यक्ति में राजनीति में या तो अपना नाम कमा सकते हैं या गलत काम करके नाम को डुबों सकते हैं।

बुधवार  गणेश जी का वार माना जाता है। इस वार को जन्म लेने वाला व्यक्ति रंग का काला, बहुत बोलने वाला और इनकी बातों को कोई बिरला ही समझ सकता है यानि कि ऐसे व्यक्ति लोगों को उलझाने वाले होते हैं। यही नहीं इन्हें बात करने का बहुत अच्छे ढंग आता है। कौन से समय में कौन सी बात कहनी हैं उन्हें बाखूबी आता है।

गुरुवार को सभी देवताओ का गुरु माना जाता है इस बार में जन्में व्यक्ति लंबे कद वाले , इनके बांके नयनों के तो क्या कहने अर्थात् इनकी आंखें बहुत ही सुंदर होती हैं।

शुक्रवार जो है लक्ष्मी जी का वार है इस वार को जन्म लेने वाले व्यक्ति कला प्रेमी या फिल्मकार होते हैं। इनका शरीर अक्सर पतला होता है।

शनिवार को काल पुरुष का स्वामी माना गया है  इस वार में जन्म लेने व्यक्ति सांवले रंग के,  इधर की बातें उधर करने वाले , जिद्दी और तीखी आवाज वाले और बहुत मेहनती होते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *